Raymond Demerger धंधे में होगा बटवारा कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, 18 % की गति से शेयर मे दीखी तेजी

धंधे में होगा बटवारा कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, 18 % की गति से शेयर मे दीखी तेजी

Raymond Demerger : रेमंड नाम की कंपनी जो की कपड़ों के कारोबार से जुड़े हुए हैं उन्होंने एक बहुत बड़ा ऐलान किया है कि वह अपने रियल एस्टेट बिजनेस को अलग करना चाहते हैं। सुनने में आया है कि कंपनी द्वारा गुरुवार के दिन इस न्यूज़ का ऐलान किया गया है। और इसी के साथ इससे जुड़े रहने वाले निवेशको को रेमंड रियल्टी लिमिटेड के द्वारा एक शेयर फ्री में दिया जाएगा

जाने Raymond Demerger की पुरी जानकारी

रेमंड नाम की इस कंपनी के शेयर में शेयर बाजार के मार्केट में इस वक्त बहुत तेजी देखने को मिल रही है। अगर हम शेयर के प्राइस की बात करें तो बीएससी में इस कंपनी के शेयर 3035.95 रुपए में खोले गए थे। और कुछ ही वक्त में यह शेयर , शेयर मार्केट के बाजार में 18.42 मे से अचानक प्रतिशत तेजी के साथ 3484 रुपए तक इंट्रा डे ट्रेडिंग में हाइ टॉच पर पहुँच गया था। अगर हम इस शेयर के तेजी से बढने की वजह पर ध्यान दे तो सुनने में आया है कि यह डिमर्ज की वजह से बढ़ा था। और अब यह बड़ी खबर सामने आ रही है कि कंपनी अपने रियल एस्टेट बिजनेस को अलग करने वाली है।

जाने क्यु अलग होने जा रहे हैँ रियल एस्टेट कारोबार?

गुरुवार के दिन डायमंड लिमिटेड कंपनी ने शेयर बाजार को सूचना दी थी जिसमें निर्देशक मंडल ने बताया था कि रेमंड लिमिटेड जो की अलग हुई कंपनी है और इसके अलावा रेमंड रीयल्टी लिमिटेड और उनसे रिलेटेड शेयरधारक की व्यवस्था को लेकर योजना के लिए मंजूरी दे दी गई है। व्यवस्था योजना के किये गए दावे के अनुसार, रेमंड लिमिटेड के सारे शेरहोल्डर्स को रेमंड लिमिटेड में उनके एक शेयर के बदले रेमंड रीयल्टी के द्वारा उनका एक शेयर मिलेगा।

इसी के साथ यह खबर भी फैलाई जा रही है कि रेमंड रीयल्टी और रेमंड लिमिटेड दोनों के समान इक्विटी शेरहोल्डर्स को ₹10 के अंकित मूल्य पर अंकित मूल्य वाले 6.6573.731 की इक्विटी समान शेयर जारी किए जाएंगे। मगर हम आपको बताना चाहेंगे कि इसमें एनसीएलटी द्वारा व्यवस्था देने वाले पीठ के अपेक्षित की मंजुरी और स्वीकृति मिलना अभी बाकी है। इसकी स्वीकृति के बारे में अभी कोई बात नहीं हुई ।

जाने रियल एस्टेट बिजनेस में कितनी चल रही है तेजी

अगर हम लास्ट ईयर के रियल एस्टेट बिजनेस के एकल आधारधंधे में होगा बटवारा कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, 18 % की गति से शेयर मे दीखी तेजी, एक शेयर निवेशकों के लिए होगा फ्री पर होने वाले परिचालन आय की बात कर तो यह 1,592.65 करोड़ रुपये रही थी, और इसका 24% रेमंड लिमिटेड कंपनी के कुल राजस्व का है। इसके अलावा अगर हम कंपनी के सालाना रेवेन्यू की बात करें तो यह रेवेंन्यू 43% तक बढ़ा है। हम आपको यह भी बताना चाहेंगे कि EBITDA 370 करोड़ रुपए था।

शेयर मार्केट में रेमंड लिमिटेड कंपनी के शेयर के मार्केट प्रदर्शन की बात करें तो लास्ट ईयर इस कंपनी के शेयर का भाव शेयर मार्केट में 96% तक बढ़ा देखा गया था। और इसी के साथ हम आपको यह भी बताना चाहेंगे कि 1 महीने पहले इस कंपनी में स्टॉक खरीदने वाले निवेशकों को कुल मिलाकर अब तक 56% तक का लाभ हुआ था। और हम आपको यह भी बताना चाहेंगे कि रेमंड कंपनी का 1487 रुपए वीक लो लेवल हैं।

( हम आपको आगाह करना चाहेंगे कि इसमें निवेदक कोई भी सलाह नहीं दे रहे हैं । क्योंकि हम सब लोग जानते हैं कि शेयर बाजार जोखिम से भरा है। इसीलिए किसी भी कंपनी के शेयर में निवेश करने से पहले आप एक बार एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

1 thought on “Raymond Demerger धंधे में होगा बटवारा कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, 18 % की गति से शेयर मे दीखी तेजी”

Leave a Comment

x